जम्मू कश्मीर में माता-पिता की अपील के बाद 2 आतंकियों ने किया सरेंडर

WhatsApp Image 2022-07-06 at 9.22.10 AM
Share

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान दो आतंकियों ने अपने माता-पिता के कहने पर सरेंडर कर दिया. बुधवार को हादीगाम इलाके में मुठभेड़ शुरु हुई थी. सुरक्षाबलों को दो आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली. इसके बाद ऑपरेशन शुरू किया गया. लेकिन सुरक्षा एजेंसियों के बार-बार कहने के बाद भी आतंकी सरेंडर नहीं कर रहे थे. इसके बाद पता चला कि दोनों इसी इलाके के रहने वाले हैं. फिर मौके पर इन दोनों के माता पिता को बुलाया गया. इन दोनों से सरेंडर करवाने की अपील की गई. थोड़ी देर बाद दोनों आतंकियों ने आत्मसमर्पण कर दिया.

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया. इन दोनों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

सुरक्षा बलों ने उस इलाके को घेर लिया था जहां आतंकवादी छिपे हुए थे. इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी थी. फिर माता-पिता के मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने उन्हें लाउडस्पीकर पर हथियार डालने के लिए कहा. थोड़ी देर बाद दोनों मान गए और बाहर आ गए. पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये उनके लिए एक बड़ी कामयाबी है. दरअसल इससे आने वाले दिनों में जिन युवाओं ने हथियार उठाए हैं वे मुख्यधारा में वापस आ सकते हैं….news18

Leave a comment