घर पर बनाया 4 सीटर प्लेन, 18 महीनों की मेहनत और 1.80 करोड़ की लागत से बनाया, उड़ान भरकर यूरोप घूम आया

WhatsApp Image 2022-08-01 at 1.47.55 PM
Share

अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए एक शख्स ने घर पर ही लॉकडाउन के दौरान 4-सीटर एयरोप्लेन बना लिया। दरअसल, पत्नी के साथ छुट्टियां बिताने के लिए शख्स को 2-सीटर एयरोप्लेन रेंट पर लेना पड़ता था। कुछ समय बाद कपल के दो बच्चे हुए और उनका परिवार बड़ा हो गया तो शख्स को को छुट्टियों पर जाने में दिक्कत आने लगी, क्योंकि 4-सीटर एयरोप्लेन या तो जल्दी नहीं मिलते थे या फिर बहुत पुराने मिलते थे। इन सब से परेशान शख्स ने घर पर ही एक नया एयरोप्लेन बना लिया। इस प्लेन से वे परिवार सहित पूरा यूरोप भी घूम आए हैं।

लंदन में रहने वाले व इंदौर के एक दामाद ने 18 महीनों की मेहनत और 1.80 करोड़ की लागत से अपने परिवार को एक खूबसूरत तौहफा दिया। पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर अशोक एलीसेरील (39 वर्षीय) केरल के अलाप्पुझा का रहने वाले है। उनकी शादी इंदौर की अभिलाषा दुबे से हुई है। फिलहाल वे इंदौर घूमने आए है।

अशोक, पूर्व एमएलए ए वी थामारक्षन के बेटे हैं। 38 साल के अशोक ने Palakkad Engineering College से B.tech. किया है। इसके बाद साल 2006 में मास्टर डिग्री के लिए वह लंदन चले गए और वहीं शिफ्ट हो गए। अशोक एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं। फिलहाल वह फोर्ड मोटर कंपनी में काम कर रहे हैं।

अशोक ने इस प्लेन को छोटी बेटी का नाम G-Diya दिया है। अशोक को यह प्लेन बनाने में करीब 18 महीनों की कड़ी मेहनत और करीब 1 करोड़ 35 लाख रुपए लगे थे। अशोक ने बताया कि एक घंटे में 25 लीटर सादे पेट्रोल से 250 किमी उड़ान भरी जा सकती है। अशोक के पास पायलट का लाइसेंस भी हैं। अब इस प्लेन से 4 लोगों का यह परिवार अलग-अलग जगहों पर घूमने जाया करता है। वह कई दूसरे देशों की भी यात्रा कर चुके हैं। वह दोस्तों के साथ जर्मनी, ऑस्ट्रिया और चेक रिपब्लिक भी इस प्लेन से जा चुके हैं।

Leave a comment