यूपी में बिजली गिरने से 3 बच्चों समेत 9 की मौत, मप्र में बिजली गिरने से 3 की मौत

WhatsApp Image 2022-07-26 at 9.48.36 AM
Share

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आकाशी बिजली गिरने से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार की शाम को आकाशी बिजली गिरने से प्रयागराज में पांच लोगों ने जान गवाई, वहीं, भदोही में दो और मऊ में एक युवक की मौत हो गई। चित्रकूट में भी एक की मौत हुई है। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में दर्जनों घायल हुए हैं।

वहीं मध्यप्रदेश के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से तेज बारिश जारी है। इसी बीच श्योपुर से दुखद खबर सामने आ रही है। यहां देर रात ढोढर क्षेत्र के माधो का डेरा गांव को जाने वाले रास्ते की पुलिया पर पानी आ गया। पानी में फंसने से 20 भैंसों की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार भैंस जंगल से लौट रही थीं। वहीं, रीवा में 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में 3 लोगों की जान चली गई। पहला केस रीवा में गुढ़ थाना क्षेत्र के बांधी गांव में हुआ। यहां खेत में कार्य करते समय बिजली​ गिरी। जिसमे एक श्रमिक की मौके पर मौत हो गई। वहीं दूसरा हादसा बैकुंठपुर इलाके के तिलखन गांव में हुआ। जहां खेत से लौट रही महिला गाज गिरने से दम तोड़ दी है। बैकुंठपुर क्षेत्र के बगढा गांव में तीसरी दुर्घटना हुई। वहां मवेशी चराने गया बुर्जूग बिजली की चपेट में आ गया है।

आज यहां बारिश के आसार-
भोपाल और उसके आसपास के साथ ही ग्वालियर-चंबल व महाराष्ट्र से सटे जिलों में अगले 24 घंटे के लिए अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है। मालवा-निमाड़ के इंदौर और उज्जैन समेत कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के लिए भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, देवास, आगर मालवा, रतलाम, शाजापुर, अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां, उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, बालाघाट, नरसिंहपुर और मंडला में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है।

Leave a comment