राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग से पहले BJP ने कहा- सपा के 25 से 30 विधायक हमारे संपर्क में

WhatsApp Image 2022-07-18 at 10.41.30 AM
Share

राष्ट्रपति चुनाव सोमवार को जारी है। वहीं चुनाव से पहले यूपी से बीजेपी का बड़ा बयान सामने आ रहा है। राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग से पहले बीजेपी ने समाजवादी पार्टी विधायकों को लेकर एक बड़ा दावा किया है। सूत्रों की मानें तो पार्टी के ओर से बोला गया है कि सपा खेमे के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं। सूत्रों की मानें तो देर रात तक बीजेपी के बड़े नेताओं से मिले कई विपक्षी दलों के विधायक आए हैं।

दरअसल, बीजेपी नेताओं का कहना है कि सपा के 25 से 30 विधायक उनके संपर्क में हैं, जिनका वोट हम एनडीए प्रत्याशी को दिलवा लेंगे। इसके अलावा बीजेपी के कई जिलाध्यक्षों, प्रदेश के पदाधिकारियों को सपा विधायकों से संपर्क करने की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसके बाद ये बातें सामने आई है। वहीं सपा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए व्हिप जारी कर दी है। इसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा को सभी विधायकों को वोट देना है। जो इसका पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ पार्टी उचित कार्यवाही करेगी।

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पहले ही सपा गठबंधन में दरार सामने आ चुकी है। उसी गठबंधन की सुभासपा ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट करने का एलान किया है।

Leave a comment