छत्तीसगढ़: रायपुर में 6 माह में 45 हजार ने तोड़े यातायात नियम, दो करोड़ वसूला गया जुर्माना

WhatsApp Image 2022-07-20 at 9.54.48 AM
Share

राजधानी में यातायात नियमों को तोड़ना वाहन चालकों को भारी पड़ रहा है। यातायात पुलिस द्वारा जारी वाट्सएप नंबर 9479191234 पर लोग लगातार स्टंट चालकों के साथ नियमों को तोड़ने वाले लोगों की तस्वीर-वीडियो साझा कर रहे हैं। बीते छह माह में ऐसे 45 हजार से अधिक वाहन चालकों से दो करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला गया है।18 जुलाई को ऐसी एक शिकायत पर दोपहिया में नाबालिग वाहन चालक द्वारा स्टंट करते वीडियो फुटेज पुलिस को मिला। वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर संबंधित वाहन चालक और मालिक को यातायात कार्यालय बुलाकर लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने पर 45 सौ रुपये की चालानी कार्रवाई की गई।

दोपहिया एक नाबालिग वाहन चालक तीन सवारी चल रहा था। वीडियो फुटेज के आधार पर इसे भी कार्यालय उपस्थित होने की नोटिस दे दी गई है। बता दें कि वर्ष-2019 से यातायात विभाग द्वारा संबंधित वाहन चालक के फोन पर टेक्स्ट मैसेज, वाट्सएप और वाइस काल के माध्यम से नोटिस दी जा रही है। साथ ही डाक विभाग के माध्यम से भी उनके घर के पते पर ई-चालान नोटिस भेजी जा रही है।

छह माह में 45 हजार ने तोड़ा नियम-
यातायात पुलिस रायपुर नियमों के उल्लंघन कर वाहन चलाने वाले वाहन चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। विगत छह माह में 45 हजार से अधिक वाहन चालकों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की जा चुकी है।….naidunia

Leave a comment