शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी के मंत्री को ED ने किया गिरफ्तार

WhatsApp Image 2022-07-23 at 10.25.18 AM
Share

बंगाल स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले में ईडी ने शुक्रवार को ममता बनर्जी कैबिनेट में कद्दावर मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है। करीब 24 घंटे की पूछताछ के बाद मंत्री पार्थ चटर्जी पर ये कार्रवाई की गई है। उन पर शिक्षक भर्ती घोटाले का आरोप है।

शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी के मंत्री को ED ने किया गिरफ्तार

भर्ती घोटाले मामले में तृणमूल कांग्रेस के मौजूदा उद्योग और संसदीय कार्य मंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी के आवासों समेत 14 जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान दक्षिण 24 परगना में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए। माना जा रहा है कि यह वही रकम है जो शिक्षक भर्ती घोटाले में रिश्वत के तौर पर ली गई थी। छापेमारी के दौरान पार्थ चटर्जी की तबीयत बिगड़ी। जिसके बाद ईडी ने डॉक्टरों को बुलाकर घर पर ही इलाज कराया।

जानकारी अनुसार, छापामारी के दौरान मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं। इन पैसों को दो थैलियों में छिपाकर रखा गया था। इसके अलावा 20 मोबाइल फोन, सोना, विदेशी मुद्रा, जमीन के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। अर्पिता को पार्थ चटर्जी की कानूनी सलाहकार बताया जाता है।

Leave a comment