एलन मस्‍क ने उड़ाया टि्वटर की धमकी का मजाक, कहा- मुझे कोर्ट ले जाकर खुद फंस जाएगी कंपनी

WhatsApp Image 2022-07-12 at 11.22.14 AM (1)
Share

सोशल मीडिया साइट टि्वटर को खरीदन की डील तोड़ने के बाद कंपनी और दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति एलन मस्‍क के बीच ट्वीट वार छिड़ गया है. टि्वटर ने मस्‍क को अदालत में देखने की धमकी दी तो मस्‍क ने इस धमकी का मजाक उड़ाया.दिलचस्‍प बात ये है कि दोनों के बीच वाकयुद्ध उसी कंपनी के जरिये हो रहा है, जिसकी डील को लेकर सारा विवाद पैदा हुआ है. मस्‍क ने अपने टि्वटर हैंडल पर एक हंसती हुई तस्‍वीर शेयर करते हुए कंपनी की धमकियों का मजाक बनाया. उन्‍होंने ट्वीट किया- ‘पहले उन्‍होंने (टि्वटर) ने कहा कि मैं उनकी कंपनी खरीद नहीं सकता. बाद में बोले कि वे बोट (फर्जी अकाउंट) का खुलासा नहीं कर सकते और अब वे मुझे अदालत के जरिये टि्वटर को खरीदने के लिए मजबूर करना चाहते हैं, लेकिन अब उन्‍हें अदालत में बोट का खुलासा भी करना होगा.’

मस्‍क के इस ट्वीट को अब तक करीब 10 लाख लाइक और 35 हजार बार रीट्वीट किया जा चुका है. मस्‍क ने डील रद्द करते समय कहा था कि समझौते में शामिल कई शर्तों के उल्‍लंघन के कारण यह फैसला लेना पड़ रहा है.

क्‍या है पूरा विवाद
दरअसल, मस्‍क ने पिछले सप्‍ताह माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट टि्वटर को खरीदने से इनकार करते हुए डील कैंसिल कर दी थी. मस्‍क ने साल की शुरुआत में टि्वटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की बोली लगाई थी, जिसे कंपनी की ओर से मंजूरी भी मिल गई थी. हालांकि, सोशल साइट पर फर्जी अकाउंट्स को लेकर मस्‍क ने आंकड़े मांगे थे, जिस पर सही जानकारी नहीं मिलने के बाद डील कैंसिल हो गई. डील में शामिल नियमों के अनुसार, अगर मस्‍क यह सौदा रद्द करते हैं तो उन्‍हें हर्जाने के रूप में मोटी रकम देनी होगी.

डील रद्द होने घोषणा किए जाने के बाद ट्विटर ने कहा था कि अब वह टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क पर मुकदमा करेगी और डील में शामिल जुर्माने की रकम मांगेगी. ट्विटर ने एलन मस्क के खिलाफ कानूनीलड़ाई के लिए न्यूयॉर्क की सबसे बड़ी लीगल फर्म वैचेल, लिप्टन, रोजेन एंड कैट्ज एलएलपी को हायर किया है. इधर, मस्‍क इन सबसे बेफिक्र नजर आ रहे हैं और उन्‍होंने ट्विटर की कानूनी धमकियों का मजाक बनाना शुरू कर दिया है.

टि्वटर नहीं दे सका बॉट अकाउंट के आंकड़े
डील फाइनल होने के बाद एलन मस्‍क ने कई बार टि्वटर से उसकी साइट पर मौजूद बॉट अकाउंट यानी फर्जी खातों की जानकारी मांगी. इस पर कंपनी ने कहा कि कुल खातों में से करीब 5 फीसदी बॉट अकाउंट हैं. हालांकि, टेस्‍ला सीईओ यह बार-बार दावा करते रहे कि बॉट अकाउंट्स की संख्‍या इससे कहीं ज्‍यादा है, जिसे कंपनी भी बार-बार इनकार करती रही. बावजूद इसके टि्वटर कभी बॉट अकाउंट्स की वास्‍तविक संख्‍या को लेकर सबूत पेश नहीं कर पाई. मस्‍क की ओर से कहा गया कि बिजनेस के लिहाज से यह जानकारी होना जरूरी है. माना जा रहा है कि इसी कमी की वजह से यह डील रद्द हो गई है….News18

Leave a comment