महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट आज, शरद पवार बोले- 6 महीने में सरकार गिर जाएगी

WhatsApp Image 2022-07-04 at 9.19.21 AM
Share

महाराष्ट्र विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट होना है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपनी सरकार के लिए सदन में विश्वासमत हासिल करेंगे। वहीं रविवार को हुए महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में भी उद्धव ठाकरे गुट को झटका लगा। बीजेपी विधायक राहुल नार्वेकर नए स्पीकर चुने गए। उन्होंने शिंदे गुट और बीजेपी विधायकों को मिलाकर कुल 164 वोट मिले। जबकि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के उम्मीदवार राजन साल्वी को कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन के बावजूद सिर्फ 107 वोट मिले।

वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव होने की संभावना है, क्योंकि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार अगले 6 महीनों में गिर सकती है। उन्होंने यह बयान राकांपा विधायकों और पार्टी के अन्य नेताओं को संबोधित करते हुए दिया। बैठक में शामिल राकांपा के एक नेता ने शरद पवार के हवाले से कहा, ‘महाराष्ट्र में नवगठित सरकार अगले छह महीनों में गिर सकती है, इसलिए सभी को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए।

बता दें कि, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लगभग 40 शिवसेना विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ 22 जून को विद्रोह कर दिया था और पहले सूरत फिर गुवाहाटी के होटल में कैम्प कर गए थे। जिसके परिणामस्वरूप 29 जून को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। जिसके बाद एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री घोषित किए है।

Leave a comment