देश के कई राज्यों में भारी बारिश, गुजरात में 69 की मौत, मुंबई हुआ जलमग्न, मध्य प्रदेश के 33 जिलों में अलर्ट जारी

WhatsApp Image 2022-07-13 at 9.41.24 AM
Share

देश के कई राज्यों में बारिश आफत लेकर आई है। महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश समेत कई राज्य हैं, जहां पर भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। गुजरात में भारी बारिश से मची तबाही के बीच अब तक 69 लोगों की जान चली गई है। वहीं, तेलंगाना में कई स्थानों पर निचले इलाकों में पानी भर गया है और गांवों के बीच सड़क संपर्क क्षतिग्रस्त हो गया है। उत्तराखंड के भी कई जिले भारी बारिश की चपेट में हैं।गुजरात में बाढ़ जैसे हालात-
गुजरात के कई भारी बारिश लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में बारिश के चलते 6 और लोगों की मौत गई। राज्य में बारिश संबंधी घटनाओं में 1 जून से अभी तक 69 लोगों की जान जा चुकी है। बाढ़ प्रभावित इलाकों से कुल 27,896 लोगों को निकाला गया।

देश के कई राज्यों में भारी बारिश, गुजरात में 69 की मौत, मुंबई हुआ जलमग्न, मध्य प्रदेश के 33 जिलों में अलर्ट जारी

मुंबई हुआ जलमग्न-
मुंबई में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते अंधेरी सबवे जलमग्न हो गया है। वहीं मुंबई के पास वसई में बुधवार सुबह लैंडस्लाइड हो गई। वागरल पाड़ा इलाके में भारी बारिश के चलते हुई लैंडस्लाइड में कई लोग दब भी गए। एनडीआरएफ की टीम ने अब तक दो लोगों को जिंदा निकाल लिया है, जबकि तीन लोग अब भी फंसे बताए जा रहे हैं। एक घर को नुकसान पहुंचा है।

उत्तराखंड के कई जिलों में येलो अलर्ट
बारिश को देखते हुए IMD ने उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी किया है। पौड़ी, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर में भी भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी दी है। पिछले चौबीस घंटों में कई पहाड़ी इलाको में मॉनसूनी बारिश कहर बनकर बरस रही है। केदारनाथ, हल्द्वानी, लैंसडाउन, सतपुली, दीदीहट, गंगोलीघाट, किच्छा, पिथौरागढ़, कीर्ति नगर आदि में भारी बारिश हुई है।

Leave a comment