इंदौर: राऊ फ्लाईओवर समेत 2300 करोड़ रुपये के कामों का भूमिपूजन करेंगे नितिन गडकरी

WhatsApp Image 2022-07-26 at 9.14.37 AM
Share

1 अगस्त को शहर को करीब 2,300 करोड़ रुपये की कई सौगातें देने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आ रहे हैं। नितिन गडकरी इंदौर और आसपास के क्षेत्र के कार्यों की सौगात देंगे।

इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने इन कामों के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि 43.62 करोड़ लागत से बनने वाले राऊ सर्कल पर फोर लेन फ्लाईओवर का भूमिपूजन, इंदौर-खंडवा रोड पर तेजाजी नगर से बलवाड़ा के बीच 1,162.80 करोड़ की लागत से फोरलेन सड़क के काम की शुरुआत, तेजाजी नगर से बलवाड़ा के बीच मौजूदा सड़क के रखरखाव और मजबूती का काम (लागत : 31.54 करोड़), इंदौर-बैतूल मार्ग पर 1,011.29 करोड़ की लागत से इंदौर से हरदा के बीच फोरलेन सड़क का भूमिपूजन, इंदौर बायपास पर राऊ से डीपीएस स्कूल तक सर्विस रोड के निर्माण की शुरुआत करेंगे, जिसकी लागत 42.58 करोड़ होगी। केंद्रीय मंत्री गडकरी के पास हमने इंदौर की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए कई मांगें रखी थीं और उन्होंने हमेशा उन्हें माना है। इंदौर को मिलने वाली करीब 2,300 करोड़ रुपये की सौगातों से आवाजाही सुधरेगी, लोगों को जाम और हादसों से मुक्ति मिलेगी और इंदौर तथा आसपास के क्षेत्रों का तेज गति से विकास होगा। इन कामों की शुरुआत के लिए सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद दिया है।

सांसद लालवानी ने बताया कि इंदौर बायपास पर 4 अन्य बायपास टेंडर स्टेज में है और जल्द ही उनका भी काम शुरू किया जाएगा। 1 अगस्त को बड़ा कार्यक्रम होगा। इंदौर-खंडवा रोड पर फोरलेन का काम शुरू होगा, तेजाजी नगर से बलवाड़ा के बीच काम की शुरुआत होगी, तेजाजी नगर से बलवाड़ा के बीच मौजूदा सड़क का मजबूतीकरण किया जाएगा, इंदौर-हरदा के बीच होगा फोर लेन सड़क का भूमिपूजन होगा, साथ ही बायपास पर सर्विस रोड की स्वीकृति की जाएगी। साथ ही पश्चिमी रिंग रोड, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क समेत कई योजनाओं पर काम विभिन्न चरणों में है जो इंदौर के विकास को पंख देगा।

Leave a comment