इंदौर: महापौर-पार्षदों का शपथ समारोह 5 अगस्त को, 85 में से 84 पार्षद लेंगे शपथ, पार्षद राजू भदौरिया अब भी जेल में

WhatsApp Image 2022-08-03 at 10.18.42 AM
Share

इंदौर के नव निर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव और 84 पार्षद 5 अगस्त की शाम को पांच बजे खेल प्रशाल में होने वाले आयोजन में शपथ लेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान नहीं आ सकेंगे। दरअसल, कुछ कारणों के चलते उनके शामिल होने को लेकर संशय है।

वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय भी विदेश में होने के कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आने की संभावना है। इसके पश्चात 8 अगस्त को महापौर व पार्षदों का पहला सम्मेलन ब्रिलियंट कंवेंशन सेंटर में सुबह 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। इसमें निगम सभापति का निर्वाचन होगा। इसके साथ ही अपील समिति के सदस्यों का निर्वाचन भी होगा। बता दें कि, इंदौर नगर निगम चुनाव के 85 वार्डों में से 64 वार्डों में भाजपा की जीत हुई थी।

कांग्रेस पार्षद राजू भदौरिया जेल में
कार्यक्रम में सभी 85 पार्षदों को शपथ दिलाई जानी है, लेकिन इस कार्यक्रम में वार्ड 22 से निर्वाचित पार्षद राजू भदौरिया जेल में होने से शामिल नहीं हो सकेंगे। बता दें कि, चुनाव के दौरान अपने प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी चंदू शिंदे पर हमले के आरोप में वे जेल में है। वहीं सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस भदौरिया के लिए तीन माह का समय ले सकती है।

Leave a comment