इंदौर की निशानेबाज खिलाड़ी दोस्तों से लाखों रुपये बटोर हुई फरार, शूटिंग रेंज से किया गिरफ्तार

WhatsApp Image 2022-08-05 at 10.10.12 AM
Share

राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज खिलाड़ी ने निवेश का झांसा देकर दोस्तों और परिचितों को लाखों रुपये की चपत लगा दी। दिखावे के लिए जूलरी और काफी शाप खोली और लाखों रुपये बटोर कर फरार हो गई। उसने लोगों से लिए रुपयों से कार और फ्लैट खरीद लिया था। बुधवार दोपहर जैसे ही शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची क्राइम ब्रांच ने दबोच लिया। बाणगंगा पुलिस ने निशानेबाज युवती के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

टीआइ राजेंद्र सोनी के मुताबिक आरोपित निशानेबाज का नाम सपना सूरज सोनवने निवासी करोलबाग कालोनी है। उसके खिलाफ भानूप्रताप सिंह की शिकायत पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। भानू भी राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे वीर रायफल शूटिंग सोसायटी सांवेर रोड पर निशानेबाजी सीखने जाते थे। सपना भी इसी सोसायटी में निशानेबाजी सीखती थी। इसी दौरान दोनों का परिचय हुआ था। सपना ने अरबिंदो अस्पताल के सामने एक जूलरी शाप खोली और बताया कि वह विदेशों से जूलरी खरीदती है। अगस्त 2019 में सपना ने भानू से दो लाख रुपये ले लिए। प्रतिष्ठित निशानेबाज और परिचित होने के नाते भानू ने उसे रुपये दे दिए। कुछ समय बाद उससे रुपये वापस मांगे तो बहाने बनाने लगी। उसने करोलबाग वाला फ्लैट भी खाली कर दिया और शाप भी बंद कर दी। क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन सपना ने सारे फोन बंद कर लिए।

कई लोगों को ठगा – बुधवार को खबर मिली कि सपना राऊ स्थित एमराल्ड हाइट्स स्कूल स्थित शूटिंग रेंज में भाग लेने पहुंची है। पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में पहुंचे और सपना को गिरफ्तार कर लिया। देर शाम निशानेबाज शिवेश पुत्र अशोक चव्हाण निवासी वीणानगर और अक्षय ओमप्रकाश भाटी निवासी राजेंद्र नगर भी थाने पहुंचे और चार लाख रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई। टीआइ के मुताबिक सपना ने कई लोगों को चपत लगाई है। पीड़ितों ने सपना के भाई सौरभ और मां पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है।

Leave a comment