मप्र: रतलाम में भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल जीते

WhatsApp Image 2022-07-20 at 1.57.36 PM
Share

मध्‍य प्रदेश में दूसरे चरण के नगरीय निकाय चुनाव में शामिल 214 निकायों का परिणाम आज घोषित किया जाएगा। मतगणना सुबह 9 बजे से जारी है। रतलाम में महापौर पद के लिए भाजपा उम्मीदवार प्रहलाद पटेल ने जीत दर्ज की है। वहीं, देवास में भाजपा, मुरैना व रीवा में कांग्रेस और कटनी में निर्दलीय महापौर प्रत्याशी जीत के करीब हैं।

छिंदवाड़ा में 9 नगरीय निकाय चुनाव की बुधवार को हुई मतगणना में सबसे रोचक मुकाबला परासिया नगर पालिका का रहा। परासिया में 21 में से 10 वार्ड पर भाजपा, 10 पर कांग्रेस और एक पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की। परासिया में सबसे प्रतिष्ठा की सीट वार्ड नंबर 10 की रही, जहां कांग्रेस के गगन खंडूजा और भाजपा के अनुज पाटकर में रहा। गगन खंडूजा को 3 वोट से हार का सामना करना पड़ा। नगर पालिका की दौड़ में अनुज पाटकर सबसे आगे है।

भाजपा को रतलाम की नामली नगर परिषद में छह वार्डों में जीत मिली है। यहां कांग्रेस को तीन, जबकि निर्दलीय प्रत्याशियों को छह वार्डों में जीत मिली है। वहीं, रतलाम की जावरा नगर पालिका में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। यहां भाजपा 15 वार्डों में से केवल 9 पर जीत दर्ज कर पायी है। जबकि कांग्रेस को 4 और निर्दलीय प्रत्याशियों को दो सीटों पर जीत मिली है।

जिन 214 निकायों में मतगणना हो रही हैं, उसमें पांच नगर निगम (मुरैना, रतलाम, देवास, रीवा और कटनी), 40 नगर पालिका और 169 नगर परिषद शामिल हैं। पहले चरण में 11 नगर निगमों के परिणाम घोषित हुए थे, जिनमें से सात पर भाजपा, तीन पर कांग्रेस और एक पर आम आदमी पार्टी का महापौर चुना गया है।

बता दें कि छह जुलाई को प्रथम चरण में जिन 11 नगर निगम, 36 नगरपालिका परिषद और 86 नगर परिषद में मतदान हुआ था, उनका चुनाव परिणाम 17 जुलाई को घोषित किया गया था।…jagran

Leave a comment