NCB ने चार्जशीट में किया दावा, कहा- रिया ने ड्रग्स खरीदीं और सुशांत को दीं, दोषी हुई तो 10 साल की जेल

WhatsApp Image 2022-07-13 at 11.07.44 AM
Share

एंटी ड्रग्स एजेंसी (NCB) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या से जुड़े ड्रग्स केस में दाखिल अपने मसौदा आरोपों में दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती ने भाई शोविक समेत अन्य आरोपियों से कई बार गांजा लिया था और उसे राजपूत को दिया गया था। NCB ने ड्रग्स केस में चार्ज ड्राफ्ट किए हैं। जिसमें रिया और 34 अन्य आरोपियों पर हाई सोसायटी और बॉलीवुड के लोगों को ड्रग्स सप्लाई करने का चार्ज लगाया है। सुशांत को नशे की लत के लिए उकसाने का भी आरोप है।

मसौदा आरोपों के अनुसार, सभी आरोपियों ने एक दूसरे के साथ मिलकर या समूह में मार्च 2020 और दिसंबर 2020 के बीच आपराधिक षड्यंत्र रचा, ताकि वे ‘‘उच्च समाज और बॉलीवुड’’ में नशीले पदार्थों का वितरण, बिक्री और खरीद कर सकें। एनसीबी ने कहा कि आरोपियों ने मुंबई महानगर क्षेत्र के भीतर नशीले पदार्थों की तस्करी को फंडिंग किया और गांजा, चरस, कोकीन और अन्य नशीले पदार्थों का इस्तेमाल किया था। इसलिए उनके खिलाफ धारा 27 और 27 ए (अवैध तस्करी को वित्तपोषित करना और अपराधियों को शरण देना) 28 (अपराध करने के प्रयासों के लिए सजा), 29 (जो कोई उकसाता है, या आपराधिक षड्यंत्र में शामिल है) समेत एनडीपीएस अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए हैं।

इसमें कहा गया है, ‘‘आरोपी संख्या 10 रिया चक्रवर्ती ने आरोपियों सैमुअल मिरांडा, शोविक, दीपेश सावंत और अन्य से गांजा प्राप्त किया तथा उसे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को सौंपा।’’ अभिनेत्री ने शोविक और दिवंगत अभिनेता के कहने पर मार्च 2020 और सितंबर 2020 के बीच इस खेप के लिए भुगतान किया। बता दें कि, प्रतिबंधित ड्रग्स से जुड़ी गतिविधि को बढ़ावा देने या इसमें मदद करने के लिए कम से कम दस साल की और अधिकतम 20 साल की सजा का प्रावधान। कोर्ट चाहे तो दो लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना भी वसूल सकती है।

Leave a comment