अमरावती केमिस्ट हत्या मामले में NIA ने सभी 7 आरोपियों को पकड़ा

WhatsApp Image 2022-07-05 at 10.40.40 AM
Share

महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले के सभी सात आरोपियों को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया. इन आरोपियों को सोमवार को अमरावती की एक अदालत में पेश किया गया था, जिसने ट्रांजिट रिमांड प्रदान की थी. आरोपियों को आठ जुलाई से पहले एनआईए की मुंबई की अदालत के समक्ष पेश किया जा सकता है.

पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने सोमवार को बताया था कि अमरावती पुलिस को नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट और केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के बीच तार जुड़े होने के बारे में पता चला था, लेकिन मामले के ‘‘अत्यंत संवेदनशील’’ होने के कारण पहले इसका खुलासा नहीं किया गया. उन्होंने कहा था कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने पहले इसका खुलासा नहीं किया. एनआईए द्वारा हिरासत में लिए गए सात आरोपी मुदस्सर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), आतिब रशीद (22) और डॉ. यूसुफ खान बहादुर खान (44) और कथित मुख्य साजिशकर्ता शेख इरफान शेख रहिम हैं. पुलिस मामले में एक अन्य आरोपी शमीम अहमद की तलाश भी कर रही है.

गौरतलब है कि 21 जून को तीन लोगों ने कथित तौर पर चाकू से उमेश कोल्हे पर हमला किया था. उमेश की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा का समर्थन किया था, जिन्होंने टीवी पर एक बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस वारदात का खुलासा तब हुआ था जब उदयपुर में कन्हैयाला तेली की हत्या की गई थी…..news18

Leave a comment