मध्य प्रदेश में ओवैसी की पार्टी की एंट्री, खंडवा और बुरहानपुर में जीते पार्षद प्रत्याशी

WhatsApp Image 2022-07-17 at 6.59.39 PM
Share

मध्य प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में असुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने भी खाता खोल लिया है। खंडवा और बुरहानपुर में पार्टी के पार्षद पद के दो प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। खंडवा में पार्टी की प्रत्याशी शकीरा बिलाल जीती हैं तो बुरहानपुर में रफीक अहमद ने जीत दर्ज की।खंडवा नगर निगम चुनाव में महापौर से लेकर 11 वार्डों में एआइएमआइएम के नेता ओवैसी की पार्टी से प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे थे। शहर के वार्ड क्रमांक 14 छत्रपति शिवाजी वार्ड से एआइएमआइएम की प्रत्याशी शकीरा बिलाल करीब तीन सौ वोटों से जीत दर्ज कर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों को मात दी। इसके साथ ही खंडवा में एआइएमआइएम का खाता खुल गया है। विदित हो कि नगर निगम चुनाव के लिए प्रत्याशियों के समर्थन में एआइएमआइएम के राष्ट्रीय नेता ओवैसी के यहां आमसभा करने से राजनीतिक गणित गड़बड़ाने की चर्चा शुरू हो गई थी।

कांग्रेस के समक्ष चुनौती – मध्य प्रदेश में ओवैसी की एंट्री को कांग्रेस के समक्ष चुनौती माना जा रहा है। अधिकांश मुस्लिम वार्डों में कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशियों की लीड और परिणाम एआइएमआइएम की वजह से प्रभावित हुए हैं। वहीं कांग्रेस के कई दिग्गज पार्षद प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा शहर के 50 वार्डों में से करीब 10 वार्डों में भाजपा और कांग्रेस के बगावती और निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी जीत हासिल की है।

बुरहानपुर में भी ओवैसी की इंट्री – बुरहानपुर में असदुद्दीन ओवैसी की एआइएमआइएम पार्टी का पहला पार्षद प्रत्याशी जीता। नगर निगम के वार्ड क्रमांक 2 नेहरू नगर से पार्टी के प्रत्याशी रफीक अहमद ने 255 वोट से जीत दर्ज की है।….naidunia

Leave a comment