296 किलोमीटर लंबे 14,850 करोड़ रुपये में तैयार हुआ बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, दिल्ली से चित्रकूट की यात्रा 6 घंटे में होगी

WhatsApp Image 2022-07-16 at 12.36.39 PM
Share

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे’ का लोकार्पण किया। बता दें कि, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से दिल्ली से लेकर चित्रकूट तक का सफर तय होगा। इससे स्थानीय लोगों को राजधानी दिल्ली तक पहुंचने में आसानी होगी, साथ ही इस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में काफी सुधार होगा। बुंदेलखंड क्षेत्र के लोगों को इस बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की सौगात देने की तैयारी बहुत समय से की जा रही थी जोकि अब जाकर पूरी हुई है। बुंदेलखंड के स्थानीय लोगों को इस बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से काफी सुविधा होने वाली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा से पूर्व की यूपी सरकारों को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहले यूपी में दो चीजें खराब थी। पहली चीज थी कानून व्यवस्था और दूसरी चीज कनेक्टिविटी थी। लेकिन अब यूपी में योगी सरकार ने इन दोनों चीजों को बेहतर कर दिया है। पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि जिस धरती ने अनगिनत सूरवीर पैदा किए, जहां के खून में भारत भक्ति बहती है, जहां के बेटे-बेटियों के पराक्रम और परिश्रम ने हमेशा देश का नाम रोशन किया है, उस बुंदेलखंड की धरती को आज एक्सप्रेसवे का उपहार देते हुए, उत्तर प्रदेश का सांसद होने के नाते मुझे बहुत खुशी हो रही है। मैं दशकों से उत्तर प्रदेश आता जाता रहा हूं, यूपी के आशीर्वाद से पिछले 8 साल से देश के प्रधानसेवक के रूप में कार्य करने का आप सबने जिम्मा दिया है। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इसका लाभ इससे भी कहीं ज्यादा है। ये एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि ये पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा।

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी नए संकल्पों को लेकर अब तेज गति से दौड़ने के लिए तैयार हो चुका है। यही सबका साथ है, सबका विकास है। कोई पीछे न छूटे, सब मिलकर काम करें, इसी दिशा में डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है। यूपी के छोटे-छोटे जिले हवाई सेवा से जुड़ें, इसके लिए भी तेजी से काम किया जा रहा है। एक समय था जब माना जाता था कि यातायात के आधुनिक साधनों पर पहला अधिकार सिर्फ बड़े-बड़े शहरों का ही है। लेकिन अब सरकार भी बदली है, मिजाज भी बदला है। ये मोदी है, ये योगी है। पुरानी सोच को पीछे छोड़कर, हम एक नए तरीके से आगे बढ़ रहे हैं।

Leave a comment