राहुल गांधी बोले- खत्म हो चुका लोकतंत्र, भाजपा का पलटवार- आपकी दादी ने ही लगाई थी इमरजेंसी

WhatsApp Image 2022-08-05 at 11.19.02 AM
Share

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में घिरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को महंगाई, बेरोजगारी और GST के मुद्दे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए। साथ ही कहा कि 8 साल में लोकतंत्र बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा कि रोज लोकतंत्र की हत्या हो रही है। संसद में मुद्दा उठाने पर गिरफ्तार किया जा रहा है। महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा नहीं उठाने दिया जाता है। देश में आज लोकतंत्र नहीं है, संसद में हमें बहस नहीं करने दिया जाता है। वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी कहा कि आजकल देश में ईडी का आंतक है। देश बचाने के लिए आवाज उठानी होगी। देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है। प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में सबसे ज्यादा महंगाई और बेरोजगारी है। कोविड से मौत पर सरकार ने झूठ बोला। बढ़ती बेरोजगारी को सरकार झूठ बता रही है। हकीकत कुछ है, सिर्फ परसेप्शन बनाया जा रहा है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि भारत में ‘लोकतंत्र की मौत’ हो रही है तथा 70 साल में देश ने जो हासिल किया था उसे पिछले आठ वर्षों में खत्म कर दिया गया। पार्टी के महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रस्तावित प्रदर्शन से पहले उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘लोकतंत्र की मौत हो रही है. जो इस देश ने 70 साल में बनाया, उसे आठ साल में खत्म कर दिया गया। आज देश में लोकतंत्र नहीं है।’ राहुल गांधी ने कहा, ‘हम महंगाई, बेरोजगारी, समाज में हिंसा की स्थिति का मुद्दा उठाना चाहते हैं। हमें संसद के बाहर और भीतर बोलने नहीं दिया जाता है।’ राहुल गांधी ने कहा, ‘सच्चाई बोलने से मैं नहीं डरता हूं, जो लोग डरते हैं वही धमकाते हैं। आज कोई भी संस्था स्वतंत्र नहीं। कांग्रेस के जमाने में संस्थाएं स्वतंत्र थी।’

राहुल गांधी के आरोपों का जवाब देने के लिए भाजपा ने तत्काल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पूर्व कानून मंत्री और वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी को लोकतंत्र की चिंता सता रही है, जिनकी दादी ने देश में इमरेंजसी लगाई थी। कांग्रेस के राज में देश ने लोकतंत्र की हत्या देखी है। कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार हावी था।

बता दें कि, ED ने नेशनल हेराल्ड मामले के तहत यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ऑफिस को मंगलवार को सील कर दिया गया था। यह ऑफिस नेशनल हेराल्ड के ऑफिस में है।

Leave a comment