राजस्थान: ‘अपना घर आश्रम’ में फूड पॉइजनिंग से 3 की मौत, 15 से अधिक बीमार

WhatsApp Image 2022-07-25 at 2.04.33 PM
Share

राजस्थान के कोटा जिले में एरोड्रम सर्किल स्थित पॉलिटेक्निकल कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग में संचालित ‘अपना घर आश्रम’ में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक अपना घर आश्रम में फूड पॉइजनिंग का शिकार होने के बाद 3 मानसिक विमंदित लोगों की मौत हो गई है.शुरूआती जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि फूड पॉइजनिंग की वजह दूषित खाना और पीने का पानी है. घटना के बाद सभी को एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां 3 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. वहीं आश्रम में मौजूद सभी 270 लोगों के सैंपल लिए गए हैं.

फिलहाल 15 से अधिक लोग बीमार हुए हैं जिन्हें एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर जिला कलेक्टर ओमप्रकाश बुनकर और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी पहुंचे और हालातों का जायजा लिया. जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि शुरूआती तौर पर बोरवेल का पानी पीने से फूड पॉइजनिंग होने की बात सामने आ रही है.

वहीं कलेक्टर के आदेशों के बाद आश्रम से खाने और पीने के पानी के सैंपल लिए गए हैं जिनकी जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि अपना घर आश्रम मनोज जैन का ट्रस्ट चलाता है जहां क्षमता से ज्यादा लोगों को रखने की बात भी सामने आई है.

जहरीला पानी पीने से मौत
कलेक्टर के मुताबिक मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में 3 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतकों मे 40 वर्षीय सुदेवी, 45 वर्षीय मुन्नी और 50 वर्षीय दिलीप शामिल हैं. वहीं कोटा के सीएमएचओ डॉ. तंवर ने बताया कि प्राथमिक तौर पर लग रहा है कि जहरीला पानी पीने से मौत हुई है.

मंत्री शांति धारीवाल ने दिए जांच के आदेश
वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मंत्री शांति धारीवाल ने 3 लोगों की मौत पर दुख जताया है और पूरे मामले की गहनता से जांच करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वहीं जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि आश्रम में महिला और पुरुषों को रविवार को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई जिसके बाद कुछ ही देर में 5 लोगों की तबीयत बिगड़ गई जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया….tv9hindi

Leave a comment