एक ही दांव में साक्षी मलिक ने जीता गोल्ड मेडल, रो पड़ीं रेसलर साक्षी

WhatsApp Image 2022-08-06 at 12.08.37 PM
Share

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आठवें दिन (5 अगस्त) भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन गोल्ड समेत छह मेडल हासिल किए. खास बात यह है कि ये सभी छह मेडल रेसलिंग में आए. इस दौरान महिल रेसलर साक्षी मलिक भी गोल्ड जीतने में कामयाब रहीं. साक्षी मलिक ने वूमेन्स 62 किलो भारवर्ग के फाइनल में कनाडा की एना गोडिनेज गोंजालेज को बाय फॉल के जरिए 4-4 से मात दी.

एक ही दांव ने जिता दिया गोल्ड मेडल
पहले राउंड में साक्षी के खिलाफ एना गोंजालेज ने दो बार टेक डाउन के जरिए दो-दो प्वाइंट हासिल करते 4-0 की बढ़त ले ली थी. ऐसे में लग रहा था कि मुकाबला साक्षी मलिक के हाथ से निकल सकता है. लेकिन 29 साल की साक्षी ने दूसरे हाफ की शुरुआत में ही और टेकडाउन से दो अंक लिए और फिर बेहतरीन दांव लगाते हुए कनाडाई खिलाड़ी को पिन कर गोल्ड मेडल जीत लिया.

गोल्ड जीतने के बाद साक्षी मलिक अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं और पोडियो पर मेडल सेरमनी के दौरान उनकी आंखें नम थीं. यह साक्षी मलिक का राष्ट्रमंडल खेलों में पहला स्वर्ण पदक है. इससे पहले वह राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी हैं. साक्षी मलिक ने क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की केल्सी बार्न्स और सेमीफाइनल में कैमरून की एटेन नोगोले 10-0 से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट हासिल किया था…..aajtak

Leave a comment