जैन समाज द्वारा आयोजित दो दिवसीय सर्वसमाज का सावन मेला आज से

WhatsApp Image 2022-07-23 at 9.48.32 AM
Share

इंदौर। शनिवार से सकल दिगम्बर जैन समाज महिला प्रकोष्ठ, इंदौर द्वारा पहली बार दो दिवसीय सर्वसमाज का सावन मेला का आयोजन रखा है। इसमें आमजन को ख़रीदी करने के साथ आकर्षक़ झूलों को भी आनंद मिलेगा।

जानकारी देते हुए प्रकोष्ठ की अध्यक्ष पूजा कासलीवाल, मेला को-ऑर्डिनेटर सलोनी जैन और मेघना जैन ने बताया की सावन मेला धार रोड स्थित बालकृष्ण बाग गार्डन में लगेगा। मेले के आयोजक युवा प्रकोष्ठ के सरंक्षक राहुल सेठी, महिला प्रकोष्ठ की सरंक्षक रेखा शरद जैन और कल्पना सुनिल जैन है। मेले का शुभारम्भ 23 जुलाई को सुबह 9.30 बजे शहर के विभिन्न समाजों की प्रमुख महिलाओं द्वारा किया जाएगा। इस मेले में मुख्य आकर्षण का केंद्र जयपुर की ख्यात वास्वी कम्पनी के युवतियों-महिलाओं के कुर्ते के साथ कोलकाता की ख्यात साड़ियां मिलेगी। इसी तरह राखियां, घर सजावट की सामग्री, इलेक्ट्रिक सामग्री, आयुर्वेदिक दवाई, राखियां, सौंदर्य प्रसारण की सामग्री सहित अन्य स्टाल लगेंगे। इसी तरह महिलाओं के लिए सावन के झूले और बच्चों के लिए स्पेशल प्ले झोन का आनंद रहेगा। साथ ही फ़ूड जोन में आप लज़ीज़ व्यंजनों का भी मजा ले सकेंगे। मेले की संयोजिका प्रमुख रूप से कल्पना जैन, उषा गंगवाल, जूली जैन, ईना जैन,रितिका जैन, ऋचा मोदी है जो सभी व्यवस्थाओं को सुचारू रूप दे रहे है।

दोनो दिन ही आकर्षक प्रतियोगिता होगी
संयोजक जूली जैन, उषा गंगवाल और रितिका जैन ने बताया की मेले में दोनो दिन महिलाओं और बच्चों के लिए आकर्षक प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसमें प्रमुख रूप से दोनो ही दिन दोपहर 2 बजे से बालीवुड़ तम्बोला खिलाया जाएगा। इसके साथ ही लक्की गेम, फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता, फैशन शो सहित अन्य प्रतियोगिता होगी। इसमें विजेताओं को आकर्षक गिफ़्ट हेम्पर दिए जायेंगे। तम्बोला पहले दिन मेला संयोजक की टीम खिलायगी और दूसरे दिन महिला प्रकोष्ठ की मार्गदर्शक रुचि गोधा के साथ भावना चाँदीवाल, मीनल पाटनी, वर्षा काला, नेहा सोनी, सुरभी जैन, निधी जैन सहित अन्य महिला पदाधिकारी द्वारा खिलाया जाएगा।

Leave a comment