शेयर मार्केट: गिरावट के साथ खुला शेयर मार्केट, एशियन पेंट्स और आईटीसी के शेयर्स में तेजी

WhatsApp Image 2022-08-02 at 11.23.12 AM
Share

बेहतरीन ग्लोबल इंडेक्स और खरीदारी में विदेशी निवेशकों की वापसी के दम पर सोमवार को शेयर मार्केट की चाल शानदार रही थी. लेकिन आज सुबह (मंगलवार, 2 अगस्त) भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला. पहले सेशन में सुबह 09:16 बजे बीएसई सेंसेक्स 171.83 अंक (0.30%) की गिरावट के साथ 57943 के स्तर पर ओपन हुआ. वहीं, निफ्टी 68.50 अंक ( 0.40%) गिरकर 17271 पर खुला. लगभग 1036 शेयरों में तेजी दर्ज की गई, 874 शेयरों में गिरावट आई और 91 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

आईटीसी पर फोकस
निफ्टी पर यूपीएल, आयशर मोटर्स, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील, ओएनजीसी लाल निशान में ट्रेड कर रहे थे. वहीं, आईटीसी, एचयूएल, बीपीसीएल, एशियन पेंट्स और पावर ग्रिड कॉर्प टॉप गेनर थे. ग्लोबल स्तर पर कमजोर रूझानों के बीच आज भारतीय मार्केट में कारोबार की धीमी शुरुआत हुई है. सेंसेक्स व निफ्टी की चार दिनों की रफ्तार पर आज ब्रेक लग गया है. अधिकतर एशियाई बाजारों में भी आज गिरावट के रुझान देखने को मिल रहे हैं.

अडानी ग्रीन के आएंगे नतीजे
जोमैटो के शेयर्स पर आज नजर रहेगी. बीते दिन कंपनी के तिमाही के नजीते आए हैं, जिसमें कंपनी का घाटा कम हुआ है. इस वजह से निवशकों की नजर आज इसके शेयर्स की चाल पर रहेगी. इसके अलावा आज Adani Green के भी नतीजे आएंगे. इस वजह इसपर भी नजर रहेगी. आज सुबह अडानी ग्रीन के शेयर्स में तेजी दर्ज की गई. अडानी ट्रांसमिशन, अडानी पावर की अगुवाई में बीएसई पावर इंडेक्स 0.8 फीसदी ऊपर की तरफा चढ़ा. आज बीएसई पर लिस्टेड अडानी ग्रीन, बैंक ऑफ इंडिया, गोदरेज प्रॉपर्टीज, इंडस टॉवर, लेमन ट्री और वोल्टास समेत कई कंपनियों के नतीजे आएंगे.

एशियाई बाजारों का हाल
एशियाई बाजारों में भी आज गिरावट का रूझान है. दक्षिण कोरिया के कोस्पी में 0.68 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. शंघाई कंपोजिट में 1.88 फीसदी, ताइवान वेटेड में 2.09 फीसदी, जापान के निक्केई 225 में 1.47 फीसदी, सिंगापुर के स्ट्रेट्स टाइम्स में 0.20 फीसदी और हांगकांग के हैंगसेंग में 2.23 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं. हालांकि, जकार्ता कंपोजिट में 0.28 फीसदी देखी जा रही है….aajtak

Leave a comment