जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला, बिहार के मजदूर की मौत, दो घायल

WhatsApp Image 2022-08-05 at 9.49.29 AM
Share

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड फेंकने से एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हो गए। पुलवामा के गदूरा इलाके में आतंकवादियों ने ये हमला किया है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। बता दें 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने की चौथी सालगिरह है। केंद्र सरकार ने वर्ष 2019 में 5 अगस्त के दिन जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान को हटा दिया था।

घायलों को अस्पताल में किया भर्ती
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकी हमले में मरने वाले मजदूर की पहचान बिहार के परसा निवासी मोहम्मद मुमताज के रूप में हुई है। घायलों की पहचान बिहार के रामपुर निवासी मोहम्मद आरिफ और मोहम्मद मजबूल के रूप में हुई है। दोनों की हालत स्थिर है।

कुरक्षेत्र में आतंकी गिरफ्तार
हरियाणा में आतंकियों की 15 अगस्त से पहले धमाका करने की तैयारी थी। अंबाला एसटीएफ टीम ने गुरुवार को कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में टिफिननुमा बॉक्स में आइईडी बरामद कर लिया। इसके साथ स्विच, टाइमर, बैटरी व डेटोनेटर भी मिले हैं। एसटीएफ ने पंजाब के तरनतारन निवासी आतंकी शमशेर सिह की निशानदेही पर आइईडी बरामद की। शमशेर ने बताया वह जून में अपने चार साथियों के साथ शाहाबाद आया था और आइईडी छिपा गया था। इसमें करीब एक किलो आरडीएक्स भरा था। आइईडी को शाहाबाद से आगे किसी दूसरे आतंकी को ले जाना था। आइईडी में नौ वाट की बैटरी लगी थी। एसटीएफ का कहना है कि यह कितना शक्तिशाली था इसका पता जांच के बाद ही लग पाएगा।…naidunia

Leave a comment