उद्धव की शिवसेना को लग सकता है बड़ा झटका, शिंदे ने किया 18 सांसदों के साथ होने का दावा

WhatsApp Image 2022-07-19 at 1.04.33 PM
Share

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सोमवार की देर रात राजधानी नई दिल्ली पहुंच गए हैं। वह रात में मुंबई से विमान के जरिए इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पहुंचे। शिंदे एयरपोर्ट से सीधे महाराष्ट्र सदन पहुंचे, जहां सुरक्षा के बीच बुके देकर स्वागत किया गया।सीएम एकनाथ श‍िंदे की अगुवाई में श‍िवसेना व‍िधायकों की बगावत के बाद के अब सांसद भी विद्रोह के मूड में हैं। महाराष्ट्र से शिवसेना के एक सांसद के दावे के अनुसार कम से कम 12 सांसद लोकसभा में एक अलग गुट बनाएंगे। बागी सांसद शिंदे के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। वहीं शिंदे के दिल्ली दौरे को मंत्रिमंडल बंटवारे पर चर्चा के लिहाज से भी अहम माना जा रहा है।

30 जून को यहां मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिंदे का राष्ट्रीय राजधानी का यह दूसरा दौरा होगा। शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 8 और 9 जुलाई को नई दिल्ली का दौरा किया था। दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी।

एकनाथ शिंदे के साथ 18 सांसद
एकनाथ शिंदे के साथ सोमवार को हुई ऑनलाइन मीट‍िंग में श‍िवसेना के 12 सांसद शाम‍िल हुए। इसमें सदाशिव लोखंडे, हेमंत गोडसे, हेमंत पाटील, राजेंद्र गावित, संजय मंडलीक, श्रीकांत शिंदे, श्रीरंग बारणे, राहुल शेवाळे, प्रतापराव जाधव, धैर्यशील माने, कृपाल तुमाने, भावना गवळी शामिल हुए। वहीं विनायक राउत, अरविंद सावंत, गजानन कीर्तिकर, संजय जाधव, ओम राणे निम्बालकर और राजन विचार सोमवार को शिंदे की ओर से बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं हुए। वहीं दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री एक नाथ शिंदे ने कहा कि हमारे साथ 12 नहीं 18 सांसद है। शिवसेना के सांसदों से आज मिलेंगे।

सुप्रीम कोर्ट में 20 जुलाई को विधायकों के अयोग्यता मामले में सुनवाई
इस बीच, सुप्रीम कोर्ट महाराष्ट्र में हालिया राजनीतिक संकट से संबंधित याचिकाओं पर 20 जुलाई को सुनवाई करने वाला है, जिसके कारण महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना कुछ सप्ताह पहले दो फाड़ हो गई थी और 40 विधायक एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल हो गए थे।….jagran

Leave a comment