यूपी: कानपुर में एक और बड़े कारोबारी के घर आयकर विभाग की छापेमारी

WhatsApp Image 2022-08-03 at 11.27.53 AM
Share

यूपी के झांसी में जारी छापेमारी के बीच कानपुर में एक और बड़े कारोबारी के घर आयकर विभाग की छापेमारी से हड़कंप मच गया है. आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह कानपुर में रियल एस्टेट के बड़े कारोबारी राजेश यादव के घर छापा मारा. माना जा रहा है कि कारोबारी राजेश यादव के घर के भीतर अब भी आईटी विभाग की कार्रवाई जारी है. इस रेड को झांसी में हुई रेड से जोड़ कर देखा जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार, राजेश यादव के रियल एस्टेट कंपनी धनाराम इंफ्रा से संबंधों की बात सामने आ रही है. छापेमारी की कार्रवाई को झांसी से जोड़कर देखा जा रहा है, जहां आईटी टीम की छापेमारी जारी है. सूत्रों का दावा है कि घनाराम इंफ्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी समाजवादी पार्टी से जुड़े नेता श्याम सुंदर यादव की है और आज सुबह से ही वहां आईटी की टीम छापेमारी कर रही है.

फिलहाल, कानपुर में भी राजेश यादव के घर के भीतर छापेमारी की कार्रवाई लगातार जारी है और आयकर विभाग की तीन टीमें घर के भीतर दस्तावेजों को खंगालने में लगी हुई हैं. वहीं, आसपास सुरक्षा के लिहाज से पुलिस फोर्स भी तैनात है. घर के किसी भी सदस्य को बाहर निकलते नहीं देखा गया है. हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि छापेमारी के वक्त रियल एस्टेट कारोबारी राजेश अंदर थे या नहीं.

बता दें कि इधर झांसी में भी बिल्डरों और रियल एस्टेट कारोबारियों और समाजवादी पार्टी के एक नेता के घर आईटी की रेड पड़ी है. कानपुर की इनकम टैक्स टीम ने झांसी शहर के 8 बड़े कारोबारियों और बिल्डरों के आवास, कंपनी और तमान ठिकानों पर छापेमारी की है, जिन्हें बसेरा बिल्डर्स और घनाराम कंस्ट्रक्शन है.

झांसी में किस-किसके यहां छापेमारी
झांसी में 8 से अधिक कारोबारियों के घर पर इनकम टैक्स की रेड जारी है. सपा नेता श्याम सुंदर सिंह पारीछा, बिल्डर वीरेंद्र राय, राकेश बघेल, विजय सरावगी सहित कई कारोबारियों के यहां आयकर विभाग का एक्शन जारी है. समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी रहे श्यामसुंदर सिंह यादव की कंपनी घनाराम इंफ्रा इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड आईटी टीम की रडार पर है….News18

Leave a comment